Select Page

शुक्र ग्रह 31 मार्च को मीन राशि में गोचर करेंगे, जो शुक्र की उच्च राशि है। शुक्र जब उच्च राशि में जाते हैं, तब मालव्य राजयोग बनता है। मालव्य राजयोग बनने से अप्रैल में तुला, मीन समेत पांच राशियों को फायदा होने वाला है।
अप्रैल में शुक्र ग्रह 31 मार्च को शाम में 4 बजकर 46 मिनट पर कुंभ राशि से मीन राशि में गोचर करने वाले हैं, जो शुक्र की उच्च राशि है। मीन राशि में आने पर शुक्र की सूर्य और राहु के साथ युति भी बन रही है।

जब शुक्र उच्च राशि में जाते हैं तब मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है। मालव्य योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना जाता है और यह बेहद चमत्कारिक योग माना जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की ऐसी स्थिति के बीच शुक्र के गोचर का फायदा कुछ राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे और नौकरी पेशा जातकों का अच्छा प्रमोशन भी होगा

अप्रैल में मालव्य राजयोग का मेष राशि पर प्रभाव
अप्रैल में मालव्य राजयोग के प्रभाव से मेष राशि वालों को कई लाभ मिलेंगे, इस दौरान आपके जीवन में नवीन दृष्टिकोण आएगा और कई अच्छे अवसर दस्तक देंगे। करियर में अच्छी उन्नति और पहचान मिलेगी, जिससे संतुष्टि रहेगी। वहीं जो लोग खुद का बिजनस कर रहे हैं, उनको इस गोचर से अच्छा फायदा मिलने की संभावना बन रही है। प्रियजनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और लव लाइफ में भावनात्मक जुड़ाव को गहरा करने के लिए अनुकूल संकेत मिल रहे हैं। पर्सनल और प्रफेशनल में चल रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आपके कार्य बिना किसी अड़चन के पूरे हो जाएंगे।

अप्रैल में मालव्य राजयोग का सिंह राशि पर प्रभाव
अप्रैल में सिंह राशि वालों को मालव्य राजयोग के प्रभाव से जीवन के सभी क्षेत्रों में अच्छा फायदा मिलेगा। इस दौरान सिंह राशि वालों के भौतिक सुख आसानी से प्राप्त होंगे और विवेकशील बुद्धि के धनी भी होंगे। आपके जीवन में चल रही संघर्षों में कमी आएगी और हर कार्यों में सफलता अर्जित करेंगे। वैवाहिक जीवन में अगर कोई अनबन चल रही थी, तो वह खत्म हो जाएगी और जीवनसाथी के साथ बच्चों के भविष्य के लिए कोई नई जमीन की खरीदारी कर सकते हैं। मालव्य राजयोग के प्रभाव से अचानक से धन प्राप्ति होगी और आर्थिक स्थिति बेहतर होती जाएगी।

अप्रैल में मालव्य राजयोग का कन्या राशि पर प्रभाव
कन्या राशि वालों को अप्रैल में मालव्य राजयोग के प्रभाव से कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। इस दौरान आपकी संपत्ति में अच्छा इजाफा होगा और वाहन सुख की प्राप्ति होगी। अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपको अच्छा लाभ होगा और आमदनी बढ़ोतरी के कई नए मार्ग मिलेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले से काफी बेहतर होगी। नौकरी पेशा जातकों को इस अवधि में ढेरों अवसर प्राप्त होंगे और प्रभावशाली लोगों के साथ आपकी अच्छी जान पहचान बढ़ेगी। परिवार के लोगों के आपके संबंध अच्छे रहेंगे और माता पिता के आशीर्वाद से कोई नया बिजनस भी शुरू कर सकते हैं।

अप्रैल में मालव्य राजयोग का तुला राशि पर प्रभाव
अप्रैल में तुला राशि वालों को मालव्य राजयोग के प्रभाव से कई शुभ फलदायी परिणाम मिलेंगे। इस दौरान आपके जीवन में काम का बोझ हल्का हो जाएगा और नई प्रेरण व ऊर्जा देखने को मिलेगी। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा और परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। शुक्र के प्रभाव से आपकी भौतिक सुख सुविधाओं में अच्छा इजाफा होगा और हर तरह की चुनौतियों से निपटने में सक्षम भी होंगे। अगर आप खुद का बिजनस करते हैं तो आपके बिजनस में अच्छी बढ़ोतरी होगी और आपके मान सम्मान में अच्छी बढ़ोतरी होगी। इस दौरान खुद पर ध्यान देंगे और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

अप्रैल में मालव्य राजयोग का मीन राशि पर प्रभाव
अप्रैल में मीन राशि वालों को मालव्य राजयोग के प्रभाव से जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। इस दौरान सोच समझकर कदम उठाएंगे और धार्मिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। परिवार और दोस्तों के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते और सुख का लाभ मिलेगा और परिवार में कोई शुभ व मांगलिक आयोजन हो सकता है। अगर आप निवेश करते हैं तो आपको अच्छा फायदा मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। दोस्तों का आपको पूरा साथ मिलेगा और काम में भाई-बहन आपका प्रोत्साहन करेंगे।
जय श्री श्याम 🙏 जय श्री महाकाल 🙏